हाइड्रोलिक मोटर्स को गर्म करने के कारण और समाधान

- 2021-11-16-

हाइड्रोलिक मोटर्सऔर हाइड्रोलिक पंप हाइड्रोलिक सिस्टम में दो सबसे महत्वपूर्ण ताप स्रोत हैं। हाइड्रोलिक मोटर एक्चुएटर है, जो मुख्य रूप से रोटरी गति को निष्पादित करता है, जो दबाव ऊर्जा को यांत्रिक ऊर्जा में परिवर्तित करने की प्रक्रिया है। हाइड्रोलिक पंप यांत्रिक ऊर्जा को दबाव ऊर्जा में परिवर्तित करने की प्रक्रिया है, जो पूरे हाइड्रोलिक सिस्टम के लिए एक दबाव स्रोत प्रदान करना है। आज हम हाइड्रोलिक मोटर्स के हीटिंग की समस्या का विश्लेषण कर रहे हैं। पूरे हाइड्रोलिक सिस्टम में ताप अपरिहार्य है, लेकिन हीटिंग को कड़ाई से नियंत्रित किया जाना चाहिए। जैसा कि नाम से पता चलता है, गर्मी ऊर्जा का नुकसान है, यानी बेकार काम करने पर बहुत सारी शक्ति सीधे गर्मी में बदल जाती है। दूसरे शब्दों में, समान कार्य परिस्थितियों में, हाइड्रोलिक मोटर का ताप जितना अधिक गंभीर होता है, इंजन का प्रदर्शन उतना ही खराब होता है।हाइड्रोलिक मोटरहै, और सामान्य यांत्रिक दक्षता कम है। इसलिए, हाइड्रोलिक मोटर को डिजाइन करते समय, स्थिर दबाव संतुलन और यांत्रिक घर्षण गुणांक जितना संभव हो उतना छोटा होना चाहिए, ताकि यांत्रिक दक्षता में यथासंभव सुधार किया जा सके, और हाइड्रोलिक मोटर गंभीर गर्मी उत्पन्न नहीं करेगी। हालांकि, यह अपरिहार्य है कि हाइड्रोलिक मोटर ऑपरेशन के दौरान गर्मी उत्पन्न करती है।


दो कारक हो सकते हैं जो के ताप को निर्धारित करते हैंहाइड्रोलिक मोटर, अर्थात् काम करने का दबाव और काम करने की गति। आम तौर पर, दबाव और गति जितनी अधिक होगी, हाइड्रोलिक मोटर का हीटिंग उतना ही गंभीर होगा।


आम तौर पर, काम कर रहे तेल का तापमानहाइड्रोलिक मोटर्सजितना संभव हो 70„ƒ से नीचे नियंत्रित किया जाना चाहिए। यदि यह बहुत अधिक है, तो शीतलन प्रणाली का उपयोग किया जाना चाहिए। सामान्य शीतलन प्रणाली वाटर-कूल्ड और एयर-कूल्ड हैं, और वाटर-कूलिंग का प्रभाव बेहतर होता है। हाइड्रोलिक सिस्टम के हीटिंग का बेहतर नियंत्रण, हाइड्रोलिक सिस्टम की स्थिरता बेहतर होगी, और हाइड्रोलिक घटकों के साथ कोई समस्या नहीं होगी।

हाइड्रोलिक मोटर्स